Blog

26 Mar 2020
Posted by Rahul Arora
एयर ब्रश मेकअप क्या होता है

मेकअप में भी आए दिन नए तरीके ईजाद होते रहते हैं। इसी कड़ी में आया है लेटेस्ट ट्रेंड एयर ब्रश मेकअप। यह स्प्रे पेंटिंग की तर्ज पर काम करता है। इस मेकअप की खासियत यह है कि इसमें हाथ या ब्रश का इस्तेमाल नहीं किया जाता, बल्कि स्प्रे की सहायता से चेहरे को खूबसूरत बनाया जाता है।

इससे चेहरा एकसार व क्लीन लगता है। सभी महिलाओं व युवतियों को फिलहाल इस ट्रेंड की जानकारी नहीं है। जबकि मेट्रो सिटीज में इस मेकअप का ट्रेंड शुरू हो चुका है। आइए हम बताते हैं कि क्या होता है एयर ब्रश मेकअप?

एयर ब्रश मेकअप का कांसेप्ट पूरी तरह से स्प्रे पेंटिंग से लिया गया है। इस मेकअप के लिए एक तरह की मशीन का यूज किया जाता है, जो गन की तरह होती है। इसमें फाउंडेशन, ब्लशर, आई शैडो कलर की फीलिंग की जाती है और चेहरे पर स्प्रे किया जाता है। इस मेकअप में सिर्फ आई लाइनर व लिप्सटिक लगाने के लिए ही ब्रश का यूज किया जाता है।

कॉस्मैटिक्स होते हैं डिफरेंट
इसका मेकअप किट आम किट से अलग होता है। इसमें डिफरेंट तरह के कॉस्मैटिक्स का यूज किया जाता है। स्किन टोन के अकोर्डिंग अलग-अलग कलर के फाउंडेशन होते हैं। इसी तरह ब्लशर व आई शैडो के डिफरेंट शेड्स भी मिलते हैं। ये सभी लिक्विड फॉर्म में होते हैं, जिसे मशीन में फि‍ल किया जाता और चेहरे पर स्प्रे किया जाता है।

ब्राइडल व पार्टी के लिए
ये मेकअप काफी हैवी होता है, इसलिए इसका इस्तेमाल आमतौर पर पार्टी मेकअप व ब्राइडल मेकअप के लिए किया जाता है। ब्यूटीशियन मीनाक्षी टुटेजा के अनुसार स्किन टोन के अकोर्डिंग फाउंडेशन मशीन में फील कर उसे एकसार किया जाता है। इससे किया गया मेकअप बेहद क्लीन होता है।

इसी तरह आई शैडो व ब्लशर के लिए भी मशीन में कलर फील किया जाता है और उसे चेहरे पर स्प्रे किया जाता है। इसमें कटिंग टोन भी स्प्रे के जरिए दिया जाता है, इसलिए इस मेकअप के लिए बेहद सधे हुए हाथों की जरूरत होती है।

Call Now ButtonCall Now